Administrative Building

नियम व शर्तें

केंद्रीय कर्मचारी प्रशिक्षण एवं अनुसंधान संस्थान, कोलकाता की यह आधिकारिक वेबसाइट आम जनता तक सूचना प्रसारित करने के लिए विकसित की गई है। यद्यपि इस वेबसाइट पर सामग्री की सटीकता और शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, लेकिन इसे कानूनी बयान के रूप में नहीं माना जाना चाहिए और न ही किसी कानूनी उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाना चाहिए।

 

  • प्रशिक्षण महानिदेशालय (DGT) की वेबसाइट पर दर्शाई गई वेबसामग्री बिना किसी पूर्व सूचना के परिवर्तन के अधीन है।
  • प्रशिक्षण महानिदेशालय किसी भी हाल में प्रत्यक्ष या परोक्ष रुप से इस वेबसाइट के डाटा उपयोग की या डाटा उपयोग करने से होने वाले किसी भी तरह के व्यय, हानि या नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। इस वेबसाइट पर दर्शाए गए तथा विभाग द्वारा जारी किए गए संबंधित अधिनियम, नियम, विनियम, नीति वक्तव्यों इत्यादि के बीच कोई भिन्नता पाई जाती है तो विभाग द्वारा जारी अधिनियम, नियम, विनियम, नीति वक्तव्य इत्यादि ही मान्य होंगे।
  • इस वेबसाइट पर शामिल की गई अन्य वेबसाइटों के लिंक केवल सार्वजनिक सुविधा के लिए प्रदान किए गए हैं। प्रशिक्षण महानिदेशालय (DGT) लिंक्ड वेबसाइटों की सामग्री या विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है और न ही उनमें व्यक्त किए गए दृष्टिकोण का समर्थन करता है। यह भी गारंटी नहीं है कि लिंक किए गए पृष्ठ सब समय उपलब्ध रहेंगे।
  • इस वेबसाइट पर प्रदर्शित सामग्री को नि:शुल्क पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है। हालांकि, सामग्री का पुनः प्रस्तुतिकरण सही ढंग से किया जाना चाहिए और इसका उपयोग अप्रतिष्ठित तरीके से या भ्रामक संदर्भ में नहीं किया जाना चाहिए। चाहे सामग्री अन्यत्र प्रकाशित की जा रही हो या दूसरों को प्रेषित की जा रही हो, सामग्री-स्रोत को प्रमुखता से अभिस्वीकृति दी जानी चाहिए। हालाँकि, इस सामग्री को ऐसी किसी भी सामग्री के रुप में पुन: प्रस्तुत करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिससे किसी तीसरे पक्ष के कॉपीराइट के रूप में अभिज्ञापित किया गया हो। ऐसी सामग्री को पुन:प्रस्तुत करने का प्राधिकार संबंधित विभाग /कॉपीराइट धारक से प्राप्त किया जाना चाहिए।
  • ये नियम और शर्तें भारतीय कानून के तहत लागू एवं मान्य होंगी तथा इन नियमों और शर्तों के अंतर्गत उत्पन्न होने वाला कोई भी विवाद पूरी तरह भारत की अदालतों के विशेष क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।